recent posts

Truecaller एंड्रॉयड ऐप से अब आप कर पाएंगे वॉयस कॉल



Truecaller सब्सक्राइबर्स अब वॉयस कॉल कर पाएंगे। ऐसा मोबाइल डेटा या वाई-फाई नेटवर्क के ज़रिए संभव हो पाएगा। Truecaller ने आधिकारिक तौर पर वॉयस ओवर इंटरनेट प्रोटोकोल (VoIP) कॉलिंग फीचर को लॉन्च कर दिया है। इसे ‘Truecaller Voice' के नाम से जाना जाएगा। ऐप में ट्रूकॉलर वॉयस बटन की मदद से यूज़र मोबाइल डेटा या वाई-फाई नेटवर्क पर अपने कॉन्टेक्ट से बात कर पाएंगे। यह वॉयस कॉल उसी प्लेटफॉर्म पर चलेगा। Truecaller का VoIP कॉलिंग फीचर को फेज़ के आधार पर रिलीज हो रहा है। इसे ट्रूकॉलर के सभी एंड्रॉयड यूज़र्स के लिए उपलब्ध कराया जाएगा।


कंपनी का दावा है कि ट्रूकॉलर वॉयस की मदद से यूज़र्स मुफ्त में एचडी वॉयस कॉल कर पाएंगे। ऐसा मोबाइल डेटा या वाई-फाई नेटवर्क के ज़रिए संभव हो पाएगा। यूज़र्स की सहूलियत के लिए Truecaller Voice के शॉर्टकट को कॉल लॉग्स, एसएमएस इनबॉक्स और कॉन्टेक्ट प्रोफाइल में उपलब्ध कराया गया है।

बीते हफ्ते जब इस फीचर की टेस्टिंग की बात सामने आई थी तो माना जा रहा था कि यह Truecaller Premium सब्सक्राइबर्स के लिए ही उपलब्ध होगा। अब ऐसा प्रतीत होता है कि Truecaller Voice फीचर को Truecaller एंड्रॉयड ऐप के सभी यूज़र्स के लिए उपलब्ध कराया गया है। आधिकारिक रिलीज में कंपनी ने बताया है कि ट्रूकॉलर वॉयस के रोलआउट की प्रक्रिया 10 जून को शुरू हो गई है।

अगर आपके फोन में Truecaller ऐप इंस्टॉल है और ट्रूकॉलर वॉयस का शॉर्टकट नहीं देख पा रहे हैं तो परेशान मत होइए। यह आपके ऐप का भी हिस्सा बनेगा। फीचर के लिए आपके पास Truecaller Premium या Premium Gold सब्सक्रिप्शन होना अनिवार्य नहीं है। इसे हर ट्रूकॉलर एंड्रॉयड यूज़र के लिए उपलब्ध कराया जाएगा। हमें जानकारी मिली है कि Truecaller का VoIP कॉलिंग फीचर आने वाले समय में ऐप्पल के आईफोन का भी हिस्सा बनेगा।
Truecaller एंड्रॉयड ऐप से अब आप कर पाएंगे वॉयस कॉल Truecaller एंड्रॉयड ऐप से अब आप कर पाएंगे वॉयस कॉल Reviewed by master all on June 20, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.