recent posts

बीसीसीआई की नई सैलरी लिस्ट में रोहित-कोहली हुए मालामाल तो धोनी को झटका, देखें सैलरी लिस्ट




भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने अगले वार्षिक कॉन्ट्रैक्ट का ऐलान कर दिया है। इस बार कुल 26 खिलाड़ियों को कुल 4 ग्रेड में विभाजित किया गया है। इससे पहले सिर्फ 3 ग्रेड क्रमशः A, B और C होती थीं। इस बार एक नया ग्रेड A+ भी जोड़ दिया गया है।
रोहित कोहली हुए मालामाल
नए कॉन्ट्रैक्ट में कप्तान कोहली और उप कप्तान रोहित शर्मा समेत कुल 5 खिलाड़ियों को A+ श्रेणी के तहत सालाना 7 करोड़ की रकम का भुगतान किया जाएगा। इसमें पिछली बार के 2 करोड़ की रकम से 600 प्रतिशत की वृद्धि हुई है। हर बार बीसीसीआई के टॉप कॉन्ट्रैक्ट मे शामिल रहने वाले एमएस धोनी को ग्रेड A में शामिल किया गया है। दरअसल A+ ग्रेड में सिर्फ वही खिलाड़ी शामिल हैं जो क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट खेल रहे हैं। चूंकि धोनी टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले चुके हैं, इसलिए उन्हें A+ कैटेगरी में जगह नहीं मिली है।

ग्रेड A+ और A


ग्रेड A+ ( सालाना 7 करोड़) - विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह
ग्रेड A (सालाना 5 करोड़) - अजिंक्य रहाणे, रविचंद्रन अश्विन, रविन्द्र जडेजा, चेतेश्वर पुजारा, मुरली विजय, व्रिधिमान साहा



ग्रेड B और C


ग्रेड B( सालाना 3 करोड़) - हार्दिक पांड्या, उमेश यादव, केएल राहुल, कुलदीप यादव, युज्वेंद्र चहल, दिनेश कार्तिक, इशांत शर्मा
 C ( सालाना 1 करोड़) - सुरेश रैना, केदार जाधव, अक्षर पटेल, मनीष पांडे, करुण नायर, पार्थिव पटेल, जयंत यादव




युवराज-शमी को झटका


नए कॉन्ट्रैक्ट में युवराज सिंह को जगह नहीं मिली है। ऐसे में बीसीसीआई ने भी उनकी लिए भविष्य में टीम इंडिया में जगह ना मिलने के संकेत दे दिए हैं। अपनी पत्नी से मारपीट और दूसरी महिलाओं से अवैध संबंध के मामले में फंसे मोहम्मद शमी पर भी बीसीसीआई की गाज पड़ी है। उन्हें भी किसी भी लिस्ट में शामिल नहीं किया गया है।



बीसीसीआई की नई सैलरी लिस्ट में रोहित-कोहली हुए मालामाल तो धोनी को झटका, देखें सैलरी लिस्ट बीसीसीआई की नई सैलरी लिस्ट में रोहित-कोहली हुए मालामाल तो धोनी को झटका, देखें सैलरी लिस्ट Reviewed by master all on March 08, 2018 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.